Sunday, May 1, 2022

मेरी नई दुनिया

पहले और अब में बहुत फर्क आ चुका है। 2008 या 2010 का बिपिन 2022 के बिपिन से बिल्कुल भिन्न है। 
सबसे पहला पर देखने वाले को यह लगेगा कि अब मैं रंग रूप और काया के अनुसार काफी ज्यादा परिवर्तित हो चुका हूं। पहले मैं पहले ही मोटा दिखता था लेकिन इतना मोटा था नहीं, लेकिन अब मेरा शरीर सकलू की भांति धोंधा सा होता जा रहा है। मेरा चेहरा अब बिल्कुल मुख्तार अंसारी की तरह दिखता है, गाल के दोनों तरफ चर्बी लटकी रहती है। 

पहले मैं सप्ताह में एक या दो बार ही दवा का सेवन करता था,  परंतु अब तो मैं रोजाना ही 180ml दवा का सेवन करता हूं। और साथ में उबला हुआ अंडा, या फिर सोंधा टिकिया, या फिर हाजमोला ले लेता हूं। कभी-कभी दवा को ईनो के साथ मिलाकर भी पी लेता हूं।  और तो और रात में डिनर में सिर्फ बकरा मछली या मुर्गा खाता हूं। 

अब मैं कॉलेज के मित्रों सहित ज्यादा संपर्क नहीं रखता, सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही तिवारी भाई को फोन कर लेता हूं, अन्यथा कभी पूछता तक नहीं हू। हर समय मैं अपने स्टाफ से घिरा रहता हूं और यही मेरी दुनिया बन चुके हैं और मैं इनसे बेइंतहा प्यार करने लगा हूं। अच्छा तो ठीक है अब मैं यह ब्लॉग रखता हूं क्योंकि काफी गर्मी लग रही है बिजली है नहीं और देश में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट उत्पन्न हुआ है, कारण से समूचे देश में पावर कट की समस्या उत्पन्न हो गई है धन्यवाद।

No comments: